Gwalior Times Live Gwalior ग्वालियर टाइम्स लाइव

शुक्रवार, 17 फ़रवरी 2017

कलेक्टर श्री पी.नरहरि के निर्देश पर एसडीएम श्रीमती नीता राठौर की छापामार कार्यवाही

कलेक्टर श्री पी.नरहरि के निर्देश पर एसडीएम श्रीमती नीता राठौर की छापामार कार्यवाही


ऑपरेशन विशुद्ध के अंतर्गत पानी के हजारों पाउच नष्ट कराये गये
इन्दौर | 16-फरवरी-2017 कलेक्टर श्री नरहरि द्वारा इंदौर में ऑपरेशन विशुद्ध चलाया जा रहा है, जिसमें निरंतर खाद्य पदार्थों की जांच की जाती है। आज कलेक्टर श्री पी.नरहरि के निर्देश पर एसडीएम श्रीमती नीता राठौर ने पानी के पाउच बनाने वाले फैक्ट्रियों पर छापा मारा और पानी के हजारों पाउच जप्त कर नष्ट किये गये। एसडीएम श्रीमती राठौर ने कान्हा कम्पनी ग्राम पालड़ा पत्थर मुण्डला का न्यू ड्राप पानी के पाउच बनाने वाली फैक्ट्री पर छापामार कार्यवाही में लगभग 50 हजार से अधिक पानी के पाउच जब्त कर नष्ट किये गये। मौके पर पानी के पाउच पैक करने का लायसेंस नहीं मिला, साथ ही पाउचों पर बैच नम्बर व दिनांक भी अंकित नहीं पायी गयी है।
    इसी के साथ मल्हार वेवरेज ग्राम पालड़ा पत्थर मुण्डला पर भी कार्यवाही की गयी और  पानी के लगभग 12 हजार पाउच जब्त कर नष्ट करने की कार्यवाही की गयी। इन सभी बेवरेज पर पानी का सेम्पल भी फूड विभाग के द्वारा जाँच के लिये भेजा जायेगा। कार्यवाही के दौरान खाद्य एवं नापतौल विभाग के अधिकारी भी साथ रहे।

किरायेदारों, घरेलू नौकरों, होटल, लॉज, धर्मशाला में रुकने वाले व्यक्तियों की जानकारी देना अनिवार्य

किरायेदारों, घरेलू नौकरों, होटल, लॉज, धर्मशाला में रुकने वाले व्यक्तियों की जानकारी देना अनिवार्य

धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी
इन्दौर | 16-फरवरी-2017
 
   
    कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री पी.नरहरि ने भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर किरायेदारों, घरेलू नौकरों, विद्यार्थियों, होटल, लॉज, धर्मशाला में रुकने वाले व्यक्तियों, भवन निर्माण एवं अन्य निर्माण कार्यों में संलग्न मजदूरों और पेइंग गेस्ट आदि की सूचना संबंधित थाने में देना जरूरी किया है। इस संबंध में जारी आदेश का पालन न करने पर भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के तहत कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
    श्री पी.नरहरि द्वारा जारी आदेशानुसार जिले के संबंधित थाने में किरायेदारों की सूचना उनके आईडी प्रूफ के साथ प्रस्तुत करना होगी। इसी प्रकार घरेलू नौकरों व व्यवसायिक नौकरों, छात्रावासी विद्यार्थियों, होटल, लॉज, धर्मशाला आदि में रुकने वाले व्यक्तियों, भवन निर्माण के मजदूरों, पेर्इंग गेस्ट आदि की सूचना आईडी प्रूफ के साथ आवश्यक रूप से दी जाना जरूरी होगा। कलेक्टर द्वारा जारी प्रतिबंधात्मक आदेश 15 फरवरी, 2017 से लागू होकर आगामी 14 अप्रैल, 2017 तक प्रभावशील रहेगा।

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *